Skip to main content

Warren Buffet Quotes In Hindi

"जब तुम अज्ञानता और लाभ की चाह का संयोजन करते होतुम्हें कुछ बहुत दिलचस्प परिणाम मिलते हैं।"





"एकल आय पर निर्भर कभी नहीं रहना चाहिये. दूसरा स्रोत बनाने के लिए निवेश करें।"

"दोनों पैरों से एक साथ नदी की गहराई का परीक्षण कभी नहीं करें।"

"ईमानदारी बहुत महंगा उपहार है. इसकी घटिया लोगों से उम्मीद मत करो।"

"रिस्क तब होता है जब आपको पता ही नही होता है कि आप क्या कर रहे हैं।"

"एक टोकरी में अपने सभी अंडे मत डालो।"

"हमेशा लम्बी अवधि के लिए निवेश करें।"

"यदि आप उन चीजों को खरीदते हैंजिनकी आपको जरूरत नहीं है तो शीघ्र ही आपको उन चीजों को बेचना पड़ेगा जिनकी आपको जरूरत है।"

"खर्च करने के बाद जो बचता है उसे न बचावेंलेकिन बचत करने के बाद बच जाता है उसे खर्च करें।."

"जब दूसरे लालची हो जाते हैं तो हम भयभीत रहते हैंऔर दूसरे भयभीत रहते हैं तब हम लालची बन जाते हैं।"

"एक शानदार कम्पनी को उचित कीमत  पर खरीदना एक उचित कम्पनी को शानदार कीमत पर खरीदने से ज्यादा अच्छा है।"

"आज का निवेशक गये हुए कल की बढ़त से फायदा नहीं कमाता।"

"रिस्क तब होता है जब आपको पता ही नही होता है कि आप क्या कर रहे हैं।"

"मुझे अपना जीवन वास्तव में पसंद है. मैंने अपने जीवन को व्यवस्थित किया हैइसलिए मैं जो चाहता हूँ वो कर सकता हूँ।"

"कीमत वो है जो आप भुगतान करतें हैं. मूल्य वो है जो आप प्राप्त करतें हैं।"

"मैं एक बेहतर निवेशक हूँ क्योंकि मैं एक व्यापारी हूँ और एक बेहतर व्यापारी हूँ क्योंकि मैं एक निवेशक हूँ।"

Comments